World cup 2023 - भारत वर्सेस श्रीलंका का मैच कौन जीता | india vs sri lanka match kaun jita

भारत बनाम श्रीलंका का मैच कौन जीता वर्ल्ड कप 2023 (india vs sri lanka ka match kaun jita 2023) - भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 खेला जा रहा है. फिलहाल सभी टीमें लीग स्टेज लीग मैच खेल रही है. अब तक इस टूर्नामेंट के कुल 33 मैच खेले जा चुके है.

आज गुरुवार को विश्व कप का 33वां मैच भारत व श्रीलंका के बीच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया तो चलिये जानते है इंडिया वर्सेज़ श्रीलंका का मैच किसने जीता विश्व कप 2023 (ind vs sl match kisne jeeta 2023)

भारत बनाम श्रीलंका का मैच कौन जीता वर्ल्ड कप 2023 | india vs sri lanka ka match kaun jita 2023

India vs sri lanka ka match kaun jita world cup 2023

जैसा कि गौरतलब है वर्तमान समय में भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट का 33वां मैच आज गुरुवार 02 नवंबर को भारत व श्रीलंका के बीच मुंबई में खेला.

विजेता - भारत (302 रन से)

इस मैच में टीम इंडिया ने 302 से बड़ी जीत दर्ज की. ये भारत की इस टूर्नामेंट में 7वीं जीत है इस सीजन भारत ने अभी तक एक भी मैच नही हारा है तो चलिए जानते है कैसा रहा भारत-श्रीलंका मैच का पूरा हाल 2023-

श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी

आज के भारत वर्सेज़ श्रीलंका मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा थे व श्रीलंका टीम की कमान कुशल मेंडिस के हाथों में थी. दोनों कप्तान जब टॉस के लिए मैदान पर आए तो टॉस श्रीलंका ने जीता जिसके बाद श्रीलंकाई कप्तान मेंडिस ने पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया।

इंडिया टीम का स्कोर - 357/8

India vs sri lanka ka match kaun jita world cup 2023

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन इस मैच में बेहद ही शानदार रहा. टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 357 रन ठोक डाले.

इस मैच में भारत की तरफ से शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 92 रनों की पारी खेली. तीसरे नंबर पर आए विराट कोहली ने भी 88 रन बनाए. जबकि नम्बर 4 पर खेलते हुए श्रेयस अय्यर 82 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर गए.

श्रीलंका की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए दिलशान मधुशंका ने 5 विकेट चटकाए. इनके अलावा एक विकेट दुष्मंथ चमीरा ने अपने नाम किया. जबकि भारत के 2 बल्लेबाज़ रन आउट हुए।

श्रीलंका टीम का स्कोर - 55/10

India vs sri lanka ka match kaun jita world cup 2023

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने 358 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा जिसका पीछा कर रही श्रीलंका की टीम काफी दवाब में दिखी. भारतीय बल्लेबाजों के अलावा इस मैच में भारत की गेंदबाज़ी भी शानदार रही. भारत ने श्रीलंका को मात्र 55 रनों पर ही समेट दिया व इस मैच में 302 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की.

श्रीलंका की तरफ से इस मैच में सबसे ज्यादा रन कुशन रजिता ने 14 रन व थीकसाना ने 12 रन बनाए. इस मैच में श्रीलंका टीम की बल्लेबाजी बेहद ही खराब रही.

इस मैच में भारत की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए मोहम्मद शमी ने 5 विकेट व सिराज ने 3 विकेट चटकाए. इनके अलावा कुलदीप यादव व जडेजा ने 1-1 विकेट हासिल किया.

Ind vs sl man of the match world cup 2023

बात करें भारत व श्रीलंका के बीच मुंबई में खेले गए इस मैच में मैन ऑफ द मैच किसको मिला तो ये खिताब भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (mohammad shami) के नाम रहा. जिन्होंने इस मैच में गेंद से शानदार प्रदर्शन किए.

मोहम्मद शमी ने 5 ओवरों में मात्र 18 रन देकर 5 विकेट चटकाये. जिसमें एक मेडेन ओवर भी शामिल था. जिसकी बदौलत भारत ने श्रीलंका को मात्र 55 रनों पर ही ढेर कर दिया. मोहम्मद शमी के इस प्रदर्शन ने भारत की जीत में अहम योगदान दिया. जिसके चलते इन्हें इस मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सारांश-
उम्मीद है इस आर्टिकल के जरिये आप जान गए होंगे भारत बनाम श्रीलंका का मैच कौन जीता वर्ल्ड कप 2023 (india vs sri lanka ka match kaun jita 2023). भारत व श्रीलंका का ये मैच टीम इंडिया ने 302 रनों से जीत लिया।
Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें