पाकिस्तान वर्सेस बांग्लादेश का मैच कौन जीता वर्ल्ड कप 2023 | pakistan vs bangladesh ka match kaun jita

पाकिस्तान बनाम बंगलादेश मैच कौन जीता वर्ल्ड कप 2023 (pakistan vs bangladesh ka match kaun jita 2023) - भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 05 अक्टूबर से हो चुका है जिसके स्टेज लीग के मैच खेले जा रहे है. अब तक इस टूर्नामेंट के 31 मैच खेले जा चुके है.

आज मंगलवार को विश्व कप का 31वां मैच पाकिस्तान व बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया तो चलिये जानते है पाकिस्तान वर्सेज़ बांग्लादेश का मैच कौन जीता विश्व कप 2023 (pak vs ban match kon jeeta 2023)

पाकिस्तान बनाम बंगलादेश मैच कौन जीता वर्ल्ड कप 2023 | pakistan vs bangladesh ka match kaun jita 2023

Pakistan vs bangladesh ka match kaun jita world cup 2023

जैसा कि गौरतलब है वनडे विश्व कप 2023 का आगाज भारत की मेजबानी में हो चुका है. इस टूर्नामेंट का 31वां मैच आज मंगलवार 31 अक्टूबर को बांग्लादेश व पाकिस्तान के बीच कोलकाता में खेला.

विजेता - पाकिस्तान (7 विकेट से)

इस मैच में पाकिस्तान टीम ने 7 विकेट से शानदार जीत हासिल की. ये पाकिस्तान की इस विश्व कप 2023 में तीसरी जीत है तो चलिए जानते है कैसा रहा पाकिस्तान-बांग्लादेश मैच का पूरा हाल 2023-

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी चुनी

आज के पाकिस्तान वर्सेज़ बांग्लादेश मैच में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम थे व बांग्लादेश टीम की कमान साकिब अल हसन के हाथों में थी. दोनों कप्तान जब टॉस के लिए मैदान पर आए तो टॉस बांग्लादेश ने जीता जिसके बाद बांग्लादेशी कप्तान साकिब ने पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया।

बांग्लादेश टीम का स्कोर - 203/10

Pakistan vs bangladesh ka match kaun jita world cup 2023

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही बांग्लादेश टीम के बल्लेबाज़ों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. टीम पूरे 50 ओवर भी नही खेल सकी. बांग्लादेश टीम 45.1 ओवरों में 204 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गई.

बांग्लादेश की तरफ से बल्लेबाज़ी करते हुए महमदुल्लाह ने 56 रन व सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने 45 रन बनाए. इनके अलावा कप्तान साकिब अल हसन ने 43 रनों की पारी खेली.

पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए शाहीन अफरीदी व मोहम्मद वसीम ने 3-3 विकेट चटकाये. इनके अलावा हैरिस रउफ ने 2 विकेट, इफ्तिखार अहमद ने 1 विकेट व एक ही विकेट ओसामा मीर ने अपने नाम किया।

पाकिस्तान टीम का स्कोर - 205/3

Pakistan vs bangladesh ka match kaun jita world cup 2023

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 205 रनों की साधारण सा लक्ष्य रखा जिसका पीछा कर रही पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही. सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक व फखर जमान ने पहले विकेट के लिए 128 रनों की साझेदारी निभाई. और पाकिस्तान ने ये लक्ष्य मात्र 32.2 ओवरों में 3 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया.

पाकिस्तान की तरफ से सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने 81 रन व अब्दुल्लाह सफीक ने 68 रनों की जबरदस्त पारी खेली. इनके अलावा मोहम्मद रिजवान 26 रन व इफ्तिखार अहमद ने 17 रन बनाकर नाबाद रहे.

इस मैच में बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए पाकिस्तान के तीनों विकेट मेहंदी हसन ने अपने नाम किये।

Pak vs ban man of the match world cup 2023

बात करें पाकिस्तान व बंगलादेश के बीच कोलकाता में खेले गए इस मैच में मैन ऑफ द मैच किसको मिला तो ये खिताब पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज़ फखर जमान (fakhar jaman) के नाम रहा. जिन्होंने इस मैच में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किए.

फखर जमान ने इस मैच में 74 गेंदों में 8क रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 3 चौके व 7 गगनचुंबी छक्के शामिल थे. जमान ने शफीक ने साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 128 रन जोड़े व टीम को मजबूत शुरुआत दी जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने ये लक्ष्य मात्र 32.1 ओवरों में ही हासिल कर लिया. फखर जमान के इस प्रदर्शन ने पाकिस्तान की जीत में अहम योगदान दिया. जिसके चलते इन्हें इस मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सारांश-
उम्मीद है इस आर्टिकल के जरिये आप जान गए होंगे पाकिस्तान बनाम बंगलादेश मैच कौन जीता वर्ल्ड कप 2023 (pakistan vs bangladesh ka match kaun jita 2023). पाकिस्तान व बांग्लादेश का ये मैच टीम पाकिस्तान ने 7 विकेट से जीत लिया।
Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें