बांग्लादेश वर्सेस श्रीलंका मैच कौन जीता वर्ल्ड कप 2023 | ban vs sl match kaun jita 2023

वर्तमान समय में वनडे विश्व कप 2023 खेला जा रहा है. इस बार ये टूर्नामेंट पूरी तरह से भारत की मेजबानी में खेला जा रहा है. फिलहाल इस टूर्नामेंट के स्टेज लीग मैच खेले जा रहे है. वनडे विश्व कप 2023 का 38वां मैच सोमवार को श्रीलंका व बांग्लादेश के बीच दिल्ली में खेला गया तो चलिये जान लेते है. श्रीलंका वर्सेस बांग्लादेश का मैच कौन जीता वर्ल्ड कप 2023.

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका का मैच कौन जीता वर्ल्ड कप 2023 | bangladesh vs sri lanka ka match kaun jita 2023

Bangladesh vs sri lanka match kaun jita world cup 2023

जैसा कि गौरतलब है इन दिनों क्रिकेट का महाकुंभ कहा जाने वाला वनडे विश्व कप 2023 भारत में खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट का 38वां मैच आज सोमवार 06 नवंबर को श्रीलंका व बांग्लादेश के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था.

विजेता - बांग्लादेश (3 विकेट से)

इस मैच में टीम बांग्लादेश ने 3 विकेट से शानदार जीत हासिल की ये बांग्लादेश की इस टूर्नामेंट में दूसरी जीत है हालाकिं इस ये जीत अब बांग्लादेश के लिए मायने नही रखती है क्योंकि बांग्लादेश टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुकी है तो चलिए जानते है कैसा रहा बांग्लादेश-श्रीलंका मैच का पूरा हाल 2023-

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी

इस मैच के टॉस के दौरान जब श्रीलंकाई टीम के कप्तान कुशल मेंडिस व बांग्लादेशी कप्तान साकिब अल हसन मैदान पर आये तो टॉस बांग्लादेश ने जीता जिसके बाद कप्तान शाकिब ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला करते हुए श्रीलंका को बल्लेबाज़ी के लिए बुलाया.

श्रीलंका टीम का स्कोर - 279/10

Bangladesh vs sri lanka match kaun jita world cup 2023

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आयी श्रीलंका टीम के बल्लेबाज़ों ने ठीक ठाक प्रदर्शन किया व निर्धारित 50 ओवरों में 279 रन बनाए हालांकि इस दौरान टीम पूरी ऑल आउट हो गई.

इस मैच में श्रीलंका की तरफ से चरिथ असलंका ने 108 रनों की शतकीय पारी खेली. इनके अलावा सलामी बल्लेबाज पथुन निसंका ने 41 रन व समरविक्रम ने भी 41 रनों का योगदान दिया.

बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए तंज़ीम शाकिब ने 3 विकेट चटकाए. इनके अलावा शोरीफुल इस्लाम व कप्तान शाकिब अल हसन ने 2-2 विकेट अपने नाम किये।

बांग्लादेश टीम का स्कोर - 282/7

Bangladesh vs sri lanka match kaun jita world cup 2023

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 280 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा. लेकिन इस मैच में बांग्लादेश की बल्लेबाजी भी काफी शानदार रही. टीम ये लक्ष्य मात्र 41.1 ओवरों में ही 7 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया.

इस मैच में बांग्लादेश की तरफ से नंबर पर खेलने आये नजमुल हुसैन शान्तो ने 90 रनों की जबरदस्त पारी खेली. इनके अलावा कप्तान शाकिब अल हसन भी 82 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर गए.

श्रीलंका की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए दिलशान मधुशंका ने 3 विकेट अपने नाम किये. इनके अलावा 2-2 विकेट एंग्लो मैथ्यूज व महीश थीकसाना के खाते में आये।

Ban vs sl man of the match world cup 2023

बात करें बांग्लादेश व श्रीलंका के बीच दिल्ली में खेले गए इस मैच में मैन ऑफ द मैच किसको मिला तो ये खिताब बांग्लादेशी टीम के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib al hasan) के नाम रहा. जिन्होंने इस मैच में गेंद व बल्ले दोनों से ही शानदार प्रदर्शन किया।

शाकिब ने पहले गेंदबाज़ी करते हुए 10 ओवरों में 57 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट चटकाये. इसके बाद 280 रनों को चेस करते हुए 65 गेंदों 82 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमे 12 चोके व 2 छक्के शामिल थे. शाकिब अल हसन के इस हरफनमौला प्रदर्शन ने बांग्लादेश की जीत में अहम योगदान दिया. जिसके चलते इन्हें इस मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सारांश-
इस आर्टिकल में आपको जानकारी दी गई है कि सोमवार को खेला गया श्रीलंका बनाम बंगलादेश का मैच किसने जीता वर्ल्ड कप 2023. इस मैच में बांग्लादेश की 3 विकेट से जीत हुई।
Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें