IPL 2023 - चैन्नई सुपर किंग vs गुजरात टाइटंस का मैच कौन जीता | csk vs gt match kaun jita

चैन्नई सुपर किंग बनाम गुजरात टाइटंस का मैच कौन जीता आईपीएल 2023 (csk vs gt match kaun jita ipl 2023) :- दुनिया की सबसे पसंदीदा टी20 लीग यानी आईपीएल का आगाज भारत में हो चुका है. इससे पहले आईपीएल के 15 सफल सीजन खेले जा चुके है व साल 2023 में इसका 16वां सीजन खेला जाएगा.

आईपीएल 2023 का पहला मैच शुक्रवार को चैन्नई सुपर किंग्स (CSK) व गुजरात टाइटंस (GT) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. तो चलिए जानते है चैन्नई बनाम गुजरात का मैच कौन जीता आईपीएल 2023 (chennai vs gujrat ka match kon jeeta ipl 2023).

चैन्नई सुपर किंग बनाम गुजरात टाइटंस का मैच कौन जीता आईपीएल 2023 | csk vs gt match kaun jita ipl 2023

Chennai super kings vs gujrat Titans match kaun jita ipl 2023

जैसा कि गौरतलब है आईपीएल का 16वां सीजन यानी आईपीएल 2023 शुरू हो चुका है. इस टूर्नामेंट का पहला मैच आईपीएल 2023 की विजेता टीम gujrat titans vs chennai super king के बीच शुक्रवार को खेला गया. और इस मैच को गुजरात ने 5 विकेट से जीतकर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की है. तो चलिये जानते है कैसा रहा chennai सुपर4 kings vs gujrat titans मैच का पूरा हाल -

गुजरात की टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी

इस मैच में चैन्नई टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी व गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या थे. जब दोनों कप्तान टॉस के लिए मैदान पर आए तो टॉस गुजरात ने जीता और कप्तान हार्दिक ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया.

चैन्नई सुपर किंग का स्कोर - 178/7

Chennai super kings vs gujrat Titans match kaun jita ipl 2023

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चैन्नई टीम की बल्लेबाजी अच्छी रही टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 178 रन बना डाले. हालाकिं चैन्नई के सलामी बल्लेबाज डिवॉन कॉन्वे मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए थे.

लेकिन टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 50 गेंदों में 92 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इनके अलावा नंबर 3 पर आये मोइन अली ने 17 गेंदों में 23 रन व कप्तान धोनी ने 7 गेंदों में नाबाद 14 रन बनाए और गुजरात के सामने एक मजबूत स्कोर खड़ा किया.

गुजरात टाइटंस का स्कोर - 182/5

Chennai super kings vs gujrat Titans match kaun jita ipl 2023

चैन्नई द्वारा दिये गए 179 रनों के मजबूत लक्ष्य का पीछा कर रही गुजरात टीम की ठीक ठाक रही. पूरे के दौरान काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला. कभी मैच गुजरात तो कभी मैच चैन्नई के पक्ष में जाता दिखा और अंत मे गुजरात ने इस मैच में 5 विकेट से बाजी मार ली.

गुजरात की तरफ से भी सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की अहम भूमिका रही. शुभमन ने 36 गेंदों में 63 रनों की शानदार पारी खेली और गुजरात को जीत की दहलीज तक पंहुचा दिया. इनके अलावा विजय शंकर ने भी 27 रनों को योगदान किया. आखिरी ओवरों में राशिद खान ने 3 गेंदों में 10 रन व राहुल तेवतिया ने 14 गेंदों में 15 रन बनाकर ये मैच गुजरात को जिता दिया.

Chennai super kings vs gujrat Titans man of the match ipl 2023

बात करें चैन्नई सुपर किंग vs गुजरात टाइटंस के मैच में मैन ऑफ द मैच कौन रहे तो इस मैच के हीरो रहे गुजरात टाइटंस के राशिद खान (rashid khan). जिन्होंने पहले गेंदबाज़ी करते हुए 4 ओवरों में मात्र 26 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट झटके. राशिद ने मोइन अली व बेन स्टोक्स को अपना शिकार बनाया.

इसके बाद जब राशिद बल्लेबाज़ी करने आये तो गुजरात को 9 गेंदों में 18 रन की जरूरत थी. राशिद ने इस 19वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जड़कर व अगली ही गेंद पर चौका लगाकर ये मैच गुजरात की झोली में डाल दिया. राशिद ने बल्ले से भी 3 गेंदों में नाबाद 10 रन बनाए. राशिद खान के इस प्रदर्शन ने गुजरात की जीत में अहम योगदान दिया. जिसके लिए इन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

सारांश :-
उम्मीद है इस लेख के जरिये आपको पता चल गया होगा चैन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस का मैच कौन जीता आईपीएल 2023 (csk vs gt ka match kaun jita ipl 2023). चैन्नई व गुजरात के बीच खेले गए पहले मैच में गुजरात टीम ने 5 विकेट से बड़ी जीत हासिल की।
Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें