आईपीएल 2023 - चैन्नई सुपर किंग vs गुजरात टाइटंस मैच की हाईलाइट | csk vs gt match highlights

चैन्नई सुपर किंग बनाम गुजरात टाइटंस मैच की हाईलाइट आईपीएल 2023 (csk vs gt match highlights ipl 2023) :- क्रिकेट का महाकुम्भ कहा जाने वाली टी20 लीग आईपीएल 2023 की शुरुआत भारत में हो चुकी है. ये आईपीएल का 16वां सीजन है जबकि इससे पहले इस टूर्नामेंट के 15 सफल सीजन खेले जा चुके है.

Chennai super king vs gujrat Titans match highlights ipl 2023

आईपीएल 2023 का पहला मैच शुक्रवार को चैन्नई सुपर किंग्स (CSK) व गुजरात टाइटंस (GT) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया और इस मैच में गुजरात टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल की तो चलिए जानते है चैन्नई बनाम गुजरात मैच की हाईलाइट आईपीएल 2023 (chennai super kings vs gujrat titans match highlights ipl 2023) क्या रही.

चैन्नई सुपर किंग बनाम गुजरात टाइटंस मैच हाईलाइट आईपीएल 2023 | csk vs gt match highlights ipl 2023

जैसा कि गौरतलब है आईपीएल का 16वां सीजन यानी आईपीएल 2023 का आगाज हो चुका है. इस टूर्नामेंट का पहला मैच आईपीएल 2023 की विजेता टीम gujrat titans vs chennai super king के बीच शुक्रवार को खेला गया.

इस मैच को गुजरात ने 5 विकेट से जीतकर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की है. और सभी टीम को बता दिया है कि उससे ये खिताब छीनना आसान नही होगा. तो चलिये जानते है कैसी रही csk vs gt मैच की हाईलाइट -

गुजरात की टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी

इस मैच में चैन्नई टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी व गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या थे. जब दोनों कप्तान टॉस के लिए मैदान पर आए तो टॉस गुजरात ने जीता और कप्तान हार्दिक ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया.

चैन्नई सुपर किंग ने बनाये 178 रन
Chennai super king vs gujrat Titans match highlights ipl 2023

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चैन्नई टीम की बल्लेबाजी अच्छी रही टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 178 रन बना डाले. हालाकिं चैन्नई के सलामी बल्लेबाज डिवॉन कॉन्वे मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए थे.

लेकिन टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 50 गेंदों में 92 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इनके अलावा नंबर 3 पर आये मोइन अली ने 17 गेंदों में 23 रन व कप्तान धोनी ने 7 गेंदों में नाबाद 14 रन बनाए और गुजरात के सामने एक मजबूत स्कोर खड़ा किया.

गुजरात टाइटंस ने 5 विकेट से जीता मैच
Chennai super king vs gujrat Titans match highlights ipl 2023

चैन्नई द्वारा दिये गए 179 रनों के मजबूत लक्ष्य का पीछा कर रही गुजरात टीम की ठीक ठाक रही. पूरे के दौरान काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला. कभी मैच गुजरात तो कभी मैच चैन्नई के पक्ष में जाता दिखा और अंत मे गुजरात ने इस मैच में 5 विकेट से बाजी मार ली.

गुजरात की तरफ से भी सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की अहम भूमिका रही. शुभमन ने 36 गेंदों में 63 रनों की शानदार पारी खेली और गुजरात को जीत की दहलीज तक पंहुचा दिया. इनके अलावा विजय शंकर ने भी 27 रनों को योगदान किया. आखिरी ओवरों में राशिद खान ने 3 गेंदों में 10 रन व राहुल तेवतिया ने 14 गेंदों में 15 रन बनाकर ये मैच गुजरात को जिता दिया.

Csk vs gt man of the match ipl 2023

बात करें चैन्नई सुपर किंग vs गुजरात टाइटंस के मैच में मैन ऑफ द मैच कौन रहे तो इस मैच के हीरो रहे गुजरात टाइटंस के राशिद खान (rashid khan). जिन्होंने पहले गेंदबाज़ी करते हुए 4 ओवरों में मात्र 26 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट झटके. राशिद ने मोइन अली व बेन स्टोक्स को अपना शिकार बनाया.

इसके बाद जब राशिद बल्लेबाज़ी करने आये तो गुजरात को 9 गेंदों में 18 रन की जरूरत थी. राशिद ने इस 19वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जड़कर व अगली ही गेंद पर चौका लगाकर ये मैच गुजरात की झोली में डाल दिया. राशिद ने बल्ले से भी 3 गेंदों में नाबाद 10 रन बनाए. राशिद खान के इस प्रदर्शन ने गुजरात की जीत में अहम योगदान दिया. जिसके लिए इन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

सारांश :-
उम्मीद है इस लेख के जरिये आपको पता चल गया होगा चैन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस मैच की हाईलाइट आईपीएल 2023 (csk vs gt match highlights ipl 2023) क्या रही. चैन्नई व गुजरात के बीच खेले गए पहले मैच में गुजरात टीम ने 5 विकेट से बड़ी जीत हासिल की।
Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें