आईपीएल 2023 - आज का मैच कौन जीता | aaj ka ipl match kon jeeta | aaj ka match kon jeeta hai ipl

आज का मैच कौन जीता आईपीएल 2023 (aaj ka match kaun jita ipl 2023) :- भारत में आईपीएल 2023 का आगाज हो चुका है इस लीग का क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है. इससे पहले आईपीएल के 15 सफल सीजन खेले जा चुके है और ये इस लीग का 16 वां सीजन है.

आईपीएल 2023 का पहला मैच आज शुक्रवार को चैन्नई सुपर किंग्स (CSK) व गुजरात टाइटंस (GT) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. तो चलिए जानते हैआज का आईपीएल मैच कौन जीता 2023 (aaj ka ipl match kon jeeta 2023) का आईपीएल मैच कौन जीता 2023 (aaj ka ipl match kon jeeta 2023) और क्या रहा पूरे मैच का हाल।

आज का मैच कौन जीता आईपीएल 2023 | ipl me aaj ka match jeeta 2023 | aaj ka ipl match kon jeeta hai

Aaj ka match kaun jita ipl 2023

आज आज शुक्रवार को आईपीएल 2023 का पहला मैच महेंद्र सिंह धोनी की टीम चैन्नई व हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात के बीच खेला गया जिसमें गुजरात टीम ने 05 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की. चलिये जानते है कैसा रहा था csk vs gt मैच का हाल-

आज का टॉस कौन जीता है | aaj ka toss kon jeeta hai

गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या व चैन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जब टॉस के लिए मैदान पर उतरे तो टॉस आया गुजरात के पक्ष में और कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया.

चैन्नई का स्कोर - 178/7

Aaj ka match kaun jita ipl 2023

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चैन्नई टीम की बल्लेबाजी अच्छी रही टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 178 रन बना डाले. हालाकिं चैन्नई के सलामी बल्लेबाज डिवॉन कॉन्वे मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए थे.

लेकिन टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 50 गेंदों में 92 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इनके अलावा नंबर 3 पर आये मोइन अली ने 17 गेंदों में 23 रन व कप्तान धोनी ने 7 गेंदों में नाबाद 14 रन बनाए और गुजरात के सामने एक मजबूत स्कोर खड़ा किया.

गुजरात का स्कोर - 182/5

Aaj ka match kaun jita ipl 2023

चैन्नई द्वारा दिये गए 179 रनों के मजबूत लक्ष्य का पीछा कर रही गुजरात टीम की ठीक ठाक रही. पूरे के दौरान काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला. कभी मैच गुजरात तो कभी मैच चैन्नई के पक्ष में जाता दिखा और अंत मे गुजरात ने इस मैच में 5 विकेट से बाजी मार ली.

गुजरात की तरफ से भी सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की अहम भूमिका रही. शुभमन ने 36 गेंदों में 63 रनों की शानदार पारी खेली और गुजरात को जीत की दहलीज तक पंहुचा दिया. इनके अलावा विजय शंकर ने भी 27 रनों को योगदान किया. आखिरी ओवरों में राशिद खान ने 3 गेंदों में 10 रन व राहुल तेवतिया ने 14 गेंदों में 15 रन बनाकर ये मैच गुजरात को जिता दिया.

आज के मैच में मैन ऑफ द मैच आईपीएल 2023 | aaj ke match me man of the match kaun bana

बात करें आज के मैच में मैन ऑफ द मैच कौन रहे तो इस मैच के हीरो रहे गुजरात टाइटंस के राशिद खान (rashid Khan). जिन्होंने पहले गेंदबाज़ी करते हुए 4 ओवरों में मात्र 26 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट झटके. राशिद ने मोइन अली व बेन स्टोक्स को अपना शिकार बनाया.

इसके बाद जब राशिद बल्लेबाज़ी करने आये तो गुजरात को 9 गेंदों में 18 रन की जरूरत थी. राशिद ने इस 19वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जड़कर व अगली ही गेंद पर चौका लगाकर ये मैच गुजरात की झोली में डाल दिया. राशिद ने बल्ले से भी 3 गेंदों में नाबाद 10 रन बनाए. राशिद खान के इस प्रदर्शन ने गुजरात की जीत में अहम योगदान दिया. जिसके लिए इन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

सारांश :-
उम्मीद है इस लेख के जरिये आपको पता चल गया होगा आज का मैच कौन जीता आईपीएल 2023 (aaj ka match kaun jita hai ipl 2023). आज का मैच चैन्नई व गुजरात के बीच खेला गया था जिसमें गुजरात टीम ने 05 विकेट से जीत हासिल की. जुड़ी ऐसी ही खबरों के लिए Only for cricket से जुड़े रहे।

Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें