IPL 2023 - लखनऊ सुपर जाइंट्स vs दिल्ली कैपिटल्स मैच की हाईलाइट | Lsg vs dc match highlights

लखनऊ सुपर जाइंट्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच की हाईलाइट आईपीएल 2023 (Lsg vs dc match highlights ipl 2023) :- क्रिकेट का महाकुम्भ कहा जाने वाली टी20 लीग आईपीएल 2023 की शुरुआत भारत में हो चुकी है. ये आईपीएल का 16वां सीजन है जबकि इससे पहले इस टूर्नामेंट के 15 सफल सीजन खेले जा चुके है.

Lucknow super giants vs delhi capitals match highlights ipl 2023

शुक्रवार से शुरू हुआ आईपीएल 2023 टी20 लीग का तीसरा मैच शनिवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) व दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला गया इस मैच में लखनऊ टीम ने 50 रनों से बड़ी जीत हासिल कर ली है तो चलिए जानते है लखनऊ बनाम दिल्ली मैच की हाईलाइट आईपीएल 2023 (lucknow super giants vs delhi capitals match highlights ipl 2023) क्या रही.

लखनऊ सुपर जाइंट्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच हाईलाइट आईपीएल 2023 | Lsg vs dc match highlights ipl 2023

जैसा कि गौरतलब है आईपीएल का 16वां सीजन यानी आईपीएल 2023 का आगाज हो चुका है. इस टूर्नामेंट का तीसरा मैच शनिवार को लखनऊ व दिल्ली के बीच लखनऊ के एकाना स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम खेला गया. और इस मैच को लखनऊ ने 50 रनों से जीतकर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की है तो चलिये जानते है कैसी रही Lsg vs dc मैच की हाईलाइट -

दिल्ली की टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी

इस मैच में लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल व दिल्ली टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर थे. जब दोनों कप्तान टॉस के लिए मैदान पर आए तो टॉस दिल्ली ने जीता और कप्तान डेविड वॉर्नर ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया.

लखनऊ टीम ने बनाये 193 रन
Lucknow super giants vs delhi capitals match highlights ipl 2023

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ टीम की बल्लेबाजी अच्छी रही टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 193 रन बना डाले. हालाकिं लखनऊ के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल मात्र 8 रन बनाकर आउट हो गए थे.

लेकिन टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज काइल मायर्स ने 38 गेंदों में 73 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पुरण ने 21 गेंदों में 36 रन व बडोनी ने 7 गेंदों में 18 रन ठोके और दिल्ली के सामने एक मजबूत स्कोर खड़ा किया.

दिल्ली की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए ख़लील अहमद व चेतन सक्रीय ने 2-2 विकेट चटकाये व एक विकेट कुलदीप यादव ने लिया।

दिल्ली टीन ने 50 रनों से हार
Lucknow super giants vs delhi capitals match highlights ipl 2023

लखनऊ द्वारा दिये गए 194 रनों के मजबूत लक्ष्य का पीछा कर रही दिल्ली टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही थी. दिल्ली शुरुआत 4 ओवरों में बिना विकेट खोए 40 रन बना लिए थे लेकिन इसके बाद 5वें ओवर की तीसरे गेंद पर सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 12 रन बनाकर आउट हो गए इसके अगली ही गेंद पर नंबर 3 पर आए मिशेल मार्श भी बना खाता खोले पैवेलियन लौट गए.

इसके बाद से ही दिल्ली टीम पूरी तरह से बिखर गई. लखनऊ के 194 रनों के जवाब में दिल्ली टीम पूरे 20 ओवर खेलकर 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी. हालांकि दिल्ली की तरफ से कप्तान डेविड वॉर्नर ने 48 गेंदों में 56 रन बनाए. इनके अलावा रिली रोसौ ने 20 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे.

लखनऊ की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए मार्क वुड ने 5 विकेट चटकाये. इनके अलावा 2-2 विकेट आवेश खान व रवि बिश्नोई ने नाम रहे।

Lsg vs dc man of the match ipl 2023

बात करें दिल्ली कैपिटल्स vs लखनऊ सुपर जाइंट्स के मैच में मैन ऑफ द मैच कौन रहे तो इस मैच के हीरो रहे लखनऊ सुपर जाइंट्स के मार्क वुड (mark wood). जिन्होंने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में मात्र 14 रन देकर 5 महत्वपूर्ण विकेट चटकाये.

मार्क वुड ने इस मैच में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शो, मिशेल मार्श, सरफराज खान, अक्षर पटेल व चेतन सकरिया को अपना शिकार बनाया. मार्क वुड के इस प्रदर्शन ने लखनऊ की जीत में अहम योगदान दिया. जिसके लिए इन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

सारांश :-
उम्मीद है इस लेख के जरिये आपको पता चल गया होगा लखनऊ सुपर जाइंट्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच की हाईलाइट आईपीएल 2023 (lsg vs dc match highlights ipl 2023) क्या रही. लखनऊ व दिल्ली के बीच खेले गए तीसरे मैच में लखनऊ टीम ने 50 रनों से बड़ी जीत हासिल की।
Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें