Ind vs aus 2023 - कल के मैच की हाईलाइट | kal ka match highlight 2023 | ind vs aus kal ki highlights

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया कल का मैच हाईलाइट  2023 (india australia kal ka match highlight)इन दिनों में भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा है. पहला वनडे मैच मुंबई वानखेड़े खेला था जो भारत ने 5 विकेट से जीता.

Kal ke match ki highlight ind vs aus 2023

जबकि जबकि दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया ने चैन्नई में 10 विकेट से जीतकर सीरीज बराबर कर ली थी. इस वनडे सीरीज का तीसरा व आखिरी मैच कल बुधवार को चैन्नई में खेला गया तो चलिये जानते है कल के मैच की हाईलाइट (kal ke match ki highlight) क्या रही।

कल का मैच हाईलाइट | कल के मैच की हाईलाइट | ind vs aus match highlight 2023

जैसा कि गोरतलब है भारत ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज भारतीय टीम ने 2-1 से जीती थी. अब दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही थी. इस वनडे सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता था जबकि दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी. 

इस सीरीज का निर्णायक मैच बुधवार को चैन्नई के MA चितम्बरम स्टेडियम  में खेला गया. इस मैच मैच में ऑस्ट्रेलिया की 21 रनों से जीत हुई. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने ये वनडे सीरीज भी 2-1 से जीत ली चलिये जानते है कैसी रही भारत-ऑस्ट्रेलिया कल के मैच की हाईलाइट-

  • Ind vs aus 3rd odi - ऑस्ट्रेलिया ने 21 रनों से जीता।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता

भारत वर्सेस ऑस्ट्रेलिया के इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और बल्लेबाज़ी का फैसला किया।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाये 269 रन

Kal ke match ki highlight ind vs aus 2023

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की बल्लेबाजी ठीक ठाक रही. ऑस्ट्रेलिया टीम भले ही पूरे 50 ओवर नही खेल पायी लेकिन टीम 49 ओवरों में 269 रन बनाने में कामयाब रही.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन मिशेल मार्श ने 47 गेंदों में 47 रन बनाए. इनके अलावा एलेक्स केरी ने 46 गेंदों में 38 रन व ट्रेविस हेड ने 31 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली.

भारत की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए हार्दिक पांड्या व कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट झटके. मोहम्मद सिराज व अक्षर पटेल ने खाते में 2-2 विकेट आये.

भारत की 21 रनों से हार

Kal ke match ki highlight ind vs aus 2023

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 270 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा जिसका पीछा कर रही भारतीय टीम ने मैच को जीतकर की भरपूर कोशिश की. लेकिन इसके वाबजूद भी भारत 49.1 ओवरों में 248 रनों पर ऑल आउट हो गई. और भारत को इस निर्णायक मैच में 21 रनों से करीबी हार मिली.

भारत की तरफ से नंबर 3 पर आए विराट कोहली ने 54 रनों की जबरदस्त पारी खेली. इनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 40 गेंदों में 40 रन व सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 49 गेंदों में 37 रनों का योगदान दिया.

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए एडम जाम्पा ने 4 विकेट व एश्टन अगर ने 2 विकेट चटकाए. इनके अलावा एबोट व स्टाइनिस के खाते में 1-1 विकेट आया.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में मैन ऑफ द मैच कौन बना

बात की जाए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरे वनडे मैच में मैन ऑफ द मैच कौन बना तो इस मैच में ये खिताब ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज़ एडम जाम्पा (adam jampa) के नाम रहा. 

जाम्पा ने गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में 45 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए. जाम्पा ने पहले दोनों सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल व केएल राहुल को आउट किया. इसके बाद शानदार बल्लेबाजी कर रहे हार्दिक पांड्या व रविन्द्र जडेजा को अपना शिकार बनाय . एडम जाम्पा के इस शानदार प्रदर्शन के चलते इन्हें इस मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ये थी कल के मैच की हाईलाइट (kal ke match ki highlight) क्रिकेट से जुड़ी और ऐसी ही खबरों व अपडेट के लिए हमसे जुड़े रहे।


Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें