IPL में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम, देखें RCB का स्थान

Ipl mein sabse jyada match jitne wali team - बहुत जल्द आईपीएल 2022 की शुरुआत होने वाली है जिसमें टीमों में हार जीत लगी रहेगी. आईपीएल के इतिहास की बात करे तो रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस अब तक की सबसे ज्यादा सफल टीम साबित हुई है.

Ipl me sabse jyada match jitne vali team

Mi ने आईपीएल में 5 बार इस खिताब को अपने नाम किया. आज हम बात करने वाले है उन टीमों के बारे में जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा मैच जीते है.

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम | ipl mein sabse jyada match jitne wali team


8. सनराइजर्स हैदराबाद
सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस लिस्ट में 8वें नंबर पर मौजूद है इस टीम ने अब तकआईपीएल के कुल 138 मैच खेले है जिसमे 68 मैच जीते है व 66 मैच हारे है. जबकि सुपर ओवर  खेलते हुए 1 मैच जीता है व 3 हारे है. हैदराबाद टीम का आईपीएल में अब तक जीत प्रतिशत 50.72 का रहा है. ये टीम एक बार आईपीएल का खिताब भी जीत चुकी है।

7. राजस्थान रॉयल्स
आईपीएल का पहला ही खिताब जीतने वाली राजस्थान की टीम ने अब तक आईपीएल के कुल 175 मैच खेले है जिसमे से 84 मैच जीते है व 86 मैचों में हार मिली. 

राजस्थान के 2 मैच ऐसे रहे जिनका कोई परिणाम नही निकला. Rr ने 3 बार सुपर ओवर भी खेला है जिसमे 2 बार जीत मिली है. इस टीम का आईपीएल में जीत प्रतिशत 49.42 का है.

6. किंग्स इलेवन पंजाब
पंजाब की टीम का प्रदर्शन हर साल बेहतर होता जा रहा है लेकिन अभी तक ये टीम खिताब को जीतने में कामयाब नही हो पायी है.

पंजाब की टीम ने अभी तक आईपीएल में कुल  204 मैच खेले है जिसमे से ये टीम 91 मैच जीतने में सफल रही है जबकि 109 मैचों में हार भी मिली है. टीम ने 4 बार सुपर ओवर भी खेला है जिसमें 3 बार जीतने में कामयाब भी रही है. पंजाब का आईपीएल में 45.58 का जीत प्रतिशत है.

5. दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली की टीम भी अभी तक आईपीएल का खिताब नही जीत सकी है बात की जाए मैच जीतने की तो दिल्ली ipl me sabse jyada match jitne vali team में 5वें पायदान पर है इस टीम ने अभी तक आईपीएल में 210 मैच खेले है जिसमे से 93 जीते है व 111 मैच हारे है. दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल में जीत प्रतिशत 45.67 का है.

4. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम बैंगलोर भले ही एक भी बार आईपीएल का खिताब न जीत सकी हो लेकिन आईपीएल की सबसे पसंदीदा टीमों में से एक है. बैंगलोर की टीम आईपीएल की शुरुआत से अब तक कुल 211 मैच खेले है.

Rcb अब तक आईपीएल के 98 मैच जीत चुकी है जबकि 106 मैचों में हार का सामना भी करना पड़ा है. इस टीम के अब तक 4 मैच बिना परिणाम के रहे है जबकि rcb ने 3 बार सुपर ओवर भी खेला है जिसमे से 2 बार जीत हासिल हुई है है. RCB का आईपीएल में अब तक का जीत प्रतिशत 48.06 का रहा है.
3. कोलकाता नाईट राइडर्स
2 बार की विजेता टीम कोलकाता आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली तीसरी टीम है. कोलकाता ने आईपीएल में अब तक कुल 209 मैच खेले है जिसने से कोलकाता की टीम 107 मैच जीतने में सफल रही है. जबकि 98 मैचों में कोलकाता को हार भी झेलनी पड़ी है. 

इसके अलावा 4 मैच टाई हुए है जिसमे से कोलकाता ने 3 जीते है. KKR का आईपीएल में जीत प्रतिशत 52.15 का रहा है.


2. चैन्नई सुपर किंग्स
धोनी की अगुवाई वाली टीम चैन्नई आईपीएल की सबसे सफल दूसरी टीम मानी जाती है ये आईपीएल का खिताब 4 बार जीत चुकी है और मुंबई टीम के बाद सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाली टीम है. आईपीएल 2021 का खिताब भी चेन्नई ही जीता था।

चेलन्नई टीम ने अब तक आईपीएल के 195 मैचों में से 117 मैच जीते है व 76 मैच हारे है. CSK का आईपीएल में जीत प्रतिशत 60.56 का है.
1. मुंबई इंडियंस
रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस अब तक 5 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है और आईपीएल में सबसे ज्यादा बार विजेता रह चुकी है लेकिन सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में भी ये टीम पहले पायदान पर है.

इस टीम ने अब तक कुल 217 मैच खेले है जिसमे से 125 मैच जीतने में कामयाब रही है. जबकि 88 मैचों में हार भी मिली है इसके अलावा 4 बार सुपर ओवर खेला है जिसमे से 2 मैच जीते है व 2 ही मैच हारे है. मुंबई इंडियंस का आईपीएल में जीत प्रतिशत 58.52 का है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम लिस्ट


1. मुंबई इंडियंस - 125
2. चैन्नई सुपर किंग्स - 117
3. कोलकाता नाईट राइडर्स - 107
4. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - 98
5. दिल्ली कैपिटल्स - 93
6. किंग्स इलेवन पंजाब - 91
7. राजस्थान रॉयल्स - 84
8. सनराइजर्स हैदराबाद - 68

बात की जाए आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच कौनसी टीम ने जीते (ipl me sabse jyada match jitne wali team) तो वो है रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस जिसने अब तक 125 मैच जीते है जबकि 117 मैच जीतकर दूसरे नंबर पर चैन्नई की टीम है. आईपीएल 2022 में देखना दिलचस्प होगा कि चैन्नई टीम शानदार प्रदर्शन करके आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच जीतने इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर पाती है या नही.







Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें