वर्ल्ड कप 2023 - भारत वर्सेस अफ़ग़ानिस्तान मैच की हाईलाइट | ind vs afg match highlights 2023

भारत वर्सेस अफ़ग़ानिस्तान मैच की हाईलाइट वर्ल्ड कप 2023 (india vs afghanistan match highlights 2023) - भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 05 अक्टूबर से हो चुका है जिसका पहला मैच इंग्लैंड व न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था.

India vs afghanistan match highlights world cup 2023

जबकि आज बुधवार को विश्व कप का नोवां मैच भारत व अफ़ग़ानिस्तान के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया ये मैच टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत लिया तो चलिये जानते है कैसी रही भारत बनाम अफ़ग़ानिस्तान मैच की highlights विश्व कप 2023 (ind vs afg match highlights 2023)

भारत वर्सेस अफ़ग़ानिस्तान मैच की हाईलाइट वर्ल्ड कप 2023 | india vs afghanistan match highlights 2023

जैसा कि गौरतलब है वनडे विश्व कप 2023 का आगाज भारत की मेजबानी में हो चुका है. इस टूर्नामेंट का 9वां मैच आज बुधवार 11 अक्टूबर को भारत व अफ़ग़ानिस्तान के बीच दिल्ली में खेला.

ये मैच भारत ने 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की. टीम इंडिया की ये विश्व कप 2023 में लगातार दूसरी जीत है भारत अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट से जीता था. तो चलिए जानते है कैसी रही भारत-अफ़ग़ानिस्तान मैच की हाईलाइट 2023-

अफ़ग़ानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी

आज के भारत वर्सेज़ अफ़ग़ानिस्तान मैच में भारत टीम के कप्तान रोहित शर्मा थे व अफ़ग़ानिस्तान टीम की कमान हसमतुल्लाह शहीदी के हाथों में थी. दोनों कप्तान जब टॉस के लिए मैदान पर आए तो टॉस अफ़ग़ानिस्तान ने जीता जिसके बाद ऑस्ट्रलाई कप्तान शहीदी ने पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया।

अफ़ग़ानिस्तान ने बनाये 8 विकेट पर 272 रन

India vs afghanistan match highlights world cup 2023

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही टीम अफ़ग़ानिस्तान के बल्लेबाजों का प्रदर्शन ठीक ठाक रहा और टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 272 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया.

अफ़ग़ानिस्तान की तरफ से बल्लेबाज़ी करते हुए कप्तान हसमतुल्लाह शहीदी ने 80 रनों की व अज़्मतुल्लाह ओमरजाई ने 62 रनों की शानदार पारी खेली. इनके अलावा सलामी बल्लेबाज़ गुरबाज ने 22 रन व जदरान ने 22 रन बनाये।

भारत की तरफ से गेंदबाज़ी करते जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट व हार्दिक पांड्या ने 2 विकेट चटकाए. इनके अलावा शार्दूल ठाकुर व कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

भारत की 8 विकेट से बड़ी जीत

India vs afghanistan match highlights world cup 2023

अफ़ग़ानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 273 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा. जिसको चेस कर रही भारतीय टीम के बल्लेबाज़ों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने 156 रनों की शानदार साझेदारी निभाई. जिसकी बदौलत भारत ने ये लक्ष्य मात्र 35 ओवरों में 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने 131 रनों की जबरदस्त पारी खेली. शुभमन गिल ने 47 रन बनाकर आउट हुए. इनके अलावा विराट कोहली 55 रन व श्रेयस अय्यर 25 रन बनाकर नाबाद लौटे.

इस मैच में अफ़ग़ानिस्तान की तरफ से गेंदबाज़ी करते ये दोनों विकेट राशिद खान ने चटकाए. इनके अलावा अफ़ग़ानिस्तान का कोई भी गेंदबाज़ विकेट विकेट नही ले सका।


Ind vs afg man of the match world cup 2023

बात करें भारत व अफ़ग़ानिस्तान के बीच दिल्ली में खेले गए इस मैच में मैन ऑफ द मैच किसको मिला तो ये खिताब भारतीय टीम के कप्तान व सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (rohit sharma) के नाम रहा. जिन्होंने इस मैच में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किए.

रोहित शर्मा ने इस मैच में 84 गेंदों में 131 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 16 चौके व 5 गगनचुंबी छक्के शामिल थे. 273 रनों का पीछा कर रही भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा ने सुभमन गिल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 156 रन जोड़े और टीम को मजबूत शुरुआत दी जिसके चलते भारत ने ये लक्ष्य मात्र 35 ओवरों में हासिल कर लिया. रोहित शर्मा के इस प्रदर्शन ने भारत की जीत में अहम योगदान दिया. जिसके चलते इन्हें इस मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सारांश-
उम्मीद है इस आर्टिकल के जरिये आप जान गए होंगे भारत वर्सेस अफ़ग़ानिस्तान मैच की हाईलाइट वर्ल्ड कप 2023 (india vs afghanistan match highlights 2023). भारत व अफ़ग़ानिस्तान का ये मैच टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत लिया।
Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें