बैंगलोर वर्सेज़ राजस्थान मैच में टॉस कौन जीता IPL 2023 | RCB vs RR match toss kaun jita

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर वर्सेस राजस्थान रॉयल्स मैच मे टॉस कौन जीता 2023 (RCB vs RR match me toss kaun jita ipl 2023) - वर्तमान समय मे का 16वां सीजन यानी आईपीएल 2023 टी20 लीग खेली जा रही है. अभी तक इस लीग के 59 मैच खेले जा चुके है.


Bangalore vs rajasthan match toss kaun jita ipl 2023

जबकि आईपीएल 2023 का 60वां मैच आज रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर व राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच का टॉस हो चुका है तो चलिये जानते है बैंगलोर बनाम राजस्थान मैच का टॉस कौन जीता 2023 (royal challengers bangalore vs rajasthan royals match toss kon jeeta ipl 2023).

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर वर्सेस राजस्थान रॉयल्स मैच टॉस कौन जीता 2023 | RCB vs RR match me toss kaun jita ipl 2023

जैसा कि गौरतलब है आज रविवार (14 मई) को आईपीएल 2023 का 60वां मैच राजस्थान व बैंगलोर के बीच सवाई मानसिंह ग्राउंड पर खेला जाना है. बात करें इस मैच का टॉस कौन जीता तो इस मैच में बैंगलोर टीम की कप्तानी फाफ डु प्लेसिस व राजस्थान रॉयल्स टीम की कप्तानी संजू सैमसन कर रहे है.

इस मैच में जब दोनों कप्तान टॉस के लिए मैदान पर आए तो टॉस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीता जिसके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

RCB vs RR match toss - बैंगलोर टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी चुनी।

बैंगलोर वर्सेस राजस्थान का मैच कितने बजे से है 2023 | RCB vs RR ka kitne baje se hai 2023

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रोयल्स के बीच खेला जाने वाला ये मैच भारतीय समय अनुसार दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा जबकि इस मैच का टॉस 3 बजे हो चुका है।

RCB vs RR Pitch report hindi today 2023

सवाई मानसिंह स्टेडियम (sawai mansingh stadium) की बात करें तो जयपुर की ये पिच गेंदबाज़ों के अनुकूल है. पिच काफी धीमी है जिसकी वजह से बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है इस मैदान पर ज्यादातर मुकाबले low scoring रहते है.

लेकिन ये पिच पिछले मैच में पूरी तरह से बल्लेबाज़ों के पक्ष में रही थी और जमकर रन बरसे थे. इस पिच पर पिछला मैच राजस्थान व हैदराबाद के बीच खेला गया था राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 214 रन ठोक दिए थे. जिसके जवाब में हैदराबाद के बल्लेबाजों ने 217 रन बनाकर ये मैच 4 विकेट से जीत लिया. इस मैदान पर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी कर सकती है।

हालांकि ये मैच दोपहर में होना है जिसके कारण खिलाड़ियों में गर्मी का सामना कर पड़ सकता है. मैच वाले दिन जयपुर का अधिकतम तापमान 41 डिग्री व न्यूनतम तापमान 29 डिग्री तक रह सकता है. रविवार को बारिश होने की संभावना न के बराबर है. उम्मीद है राजस्थान व बैंगलोर के बीच दर्शकों को एक रोमांचक मैच देखने को मिलेगा।

बैंगलोर वर्सेस राजस्थान आईपीएल रिकॉर्ड | RCB vs RR head to head in hindi

Rajasthan royals vs royal challengers bangalore हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों ही टीम आईपीएल इतिहास की सबसे पुरानी टीमों में से एक है और अब तक एक दूसरे के खिलाफ काफी मैच भी खेल चुकी है.

राजस्थान व बैंगलोर के बीच अब तक कुल 29 आईपीएल मैच खेले गए है जिसमें से बैंगलोर टीम ने 14 मैच जीते है जबकि राजस्थान टीम 12 ही मैच जीत सकी है. दोनों टीमों के बीच 3 मैच ऐसे भी रहे है जिनका कोई परिणाम नही निकला. RCB vs RR head to head record के अनुसार बैंगलोर टीम राजस्थान से बेहतर दिख रही है।

कुल आईपीएल मैच - 29
बैंगलोर ने जीते - 14
राजस्थान ने जीते - 12
बिना परिणाम - 03

बैंगलोर वर्सेस राजस्थान का मैच किस चैनल पर आएगा 2023 | RCB vs RR ka match kis channel par aayega

इस साल आईपीएल के सभी मैचों को लाइव दिखाने के अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है. यदि आपको ये बैंगलोर बनाम राजस्थान मैच टीवी पर देखना है तो आप स्टार स्पोर्ट्स पर कई भाषाओं में देख सकते है.

इसके अलावा यदि आपको ये मैच मोबाइल पर ऑनलाइन देखना है तो आप वूट एप पर इन मैचों का लुत्फ उठा सकते है और आप जिओ उपभोक्ता है तो आईपीएल 2023 का लाइव प्रसारण जिओ सिनेमा पर फ्री में देख सकते है।

Star Sports network - TV
Voot app and jio cinema - mobile

उम्मीद है इस लेख के जरिये आपको पता चल गया होगा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर वर्सेस राजस्थान रॉयल्स मैच मे टॉस कौन जीता 2023 (RCB vs RR match me toss kaun jita ipl 2023). RCB vs RR match का टॉस RCB ने जीता व पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।


Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें