IPL 2023 - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर vs मुंबई इंडियंस का मैच कौन जीता | RCB vs mi match kaun jita

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम मुंबई इंडियंस का मैच कौन जीता 2023 (RCB vs MI ka match kaun jita ipl 2023) :- आईपीएल का 16 सीजन यानी आईपीएल 2023 की शुरुआत हो चुकी है जिसके अब तक 5 मैच खेले जा चुके है.

शुक्रवार से शुरू हुआ आईपीएल 2023 टी20 लीग का पांचवां मैच रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) व मुंबई इंडियंस (mi) के बीच बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया तो चलिए जानते है बैंगलोर बनाम मुंबई का मैच कौन जीता आईपीएल 2023 (royal challengers bangalore vs mumbai indians match kon jeeta ipl 2023).

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम मुंबई इंडियंस का मैच कौन जीता आईपीएल 2023 | Rcb vs mi match kaun jita ipl 2023

Royal challengers bangalore vs mumbai indians ka match kaun jita 2023

जैसा कि गौरतलब है आईपीएल का 16वां सीजन यानी आईपीएल 2023 का आगाज हो चुका है. अब तक इस टी20 लीग के 5 मैच समाप्त हो चुके है. आईपीएल 2023 का पांचवा मैच रविवार को बैंगलोर व दिल्ली के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया और इस मैच को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 8 विकेट से जीतकर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की है तो चलिये जानते है कैसा रहा rcb vs mi मैच का पूरा हाल -

बैंगलोर की टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी

इस मैच में बैंगलोर टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस व मुंबई टीम के कप्तान रोहित शर्मा थे. जब दोनों कप्तान टॉस के लिए मैदान पर आए तो टॉस बैंगलोर ने जीता और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया.

मुंबई इंडियंस का स्कोर - 171/7

Royal challengers bangalore vs mumbai indians ka match kaun jita 2023

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही. टीम ने मात्र 48 रनों पर शीर्ष 4 बल्लेबाज़ों के विकेट खो दिए. इसके बाद नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आये तिलक वर्मा ने 46 गेंदों में 84 रनों की तूफानी पारी खेली. जिसकी बदौलत मुंबई ने बैंगलोर के सामने 171 रनों मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया.

तिलक वर्मा के अलावा नेहल वढेरा ने 13 गेंदों में 21 रनों का योगदान किया. इनके अलावा मुम्बई का कोई भी बल्लेबाज़ कमाल नही दिखा सका. मुम्बई का टॉप ऑर्डर तो बुरी तरह से फेल रहा.

बैंगलोर की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए सिराज, टॉपली, हर्षल पटेल, व ब्रेसवेल को 1-1 विकेट मिला. इनके अलावा 2 विकेट कर्ण शर्मा ने चटकाये।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्कोर - 172/2

Royal challengers bangalore vs mumbai indians ka match kaun jita 2023

मुंबई के विपरीत बैंगलोर टीम की शुरुआत बेहद ही शानदार रही 172 रनों का मजबूत लक्ष्य होने के बाद भी मुंबई के गेंदबाज़ बेंगलोर के बल्लेबाजों पर दवाब डालने में पूरी तरह से नाकाम रहे. बैंगलोर की तरफ से विराट कोहली व फाफ डु प्लेसिस की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी निभाई.

Rcb ने मुंबई द्वारा दिये गए 172 रनों के लक्ष्य को 16.2 ओवरों में ही 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. बैंगलोर तरफ से कप्तान डुप्लेसिस 43 गेंदों में 73 रन बनाकर गए तो विराट कोहली ने 49 गेंदों में 82 रनों की नाबाद पारी खेली.।

मुंबई की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए एक विकेट अरशद खान ने व 1 ही विकेट केमरॉन ग्रीन ने लिया।

RCB vs MI man of the match ipl 2023

बात करें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर vs मुंबई इंडियंस के मैच में मैन ऑफ द मैच कौन रहे तो इस मैच के हीरो रहे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (faf du plessis). जिन्होंने इस मैच में बतौर सलामी बल्लेबाज़ खेलते हुए 43 गेंदों में 73 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम को मजबूत शुरुआत दी।

फाफ डु प्लेसिस ने अपनी पारी में 6 छक्के व 5 चौके जड़े. फाफ डु प्लेसिस के इस प्रदर्शन ने RCB की जीत में अहम योगदान दिया. जिसके लिए इन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

सारांश :-
उम्मीद है इस लेख के जरिये आपको पता चल गया होगा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम मुंबई इंडियंस का मैच कौन जीता 2023 (RCB vs MI match kaun jita ipl 2023). बैंगलोर व मुंबई के बीच खेले गए पांचवे मैच में बैंगलोर टीम ने 8 विकेट से बड़ी जीत हासिल की।
Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें