भारत-श्रीलंका तीसरा वनडे मैच कौन जीता 2023 | ind vs sl 3rd odi kaun jita

भारत बनाम श्रीलंका तीसरा वनडे मैच कौन जीता 2023 - मंगलवार से भारत व श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा व आखिरी मैच रविवार को तिरुवनंतपुरम में खेला गया.

जबकि इस सीरीज के दोनों शुरुआत मैच भारत ने जीते थे तो चलिये जानते है india vs sri lanka 3rd odi match kaun jita.


भारत बनाम श्रीलंका तीसरा वनडे मैच कौन जीता 2023 | india vs sri lanka 3rd odi match kaun jita

India vs sri lanka 3rd odi match kaun jita 2023

जैसा कि गौरतलब है इन दिनों भारत व श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही थी. पहला व दूसरा वनडे मैच भारत ने जीते थे. जबकि इस सीरीज का तीसरा व आखिरी मैच रविवार को तिरुवनंतपुरम में खेला गया और इस मैच में भी भारत ने 317 रनों से बड़ी जीत दर्ज की.

इस वनडे सीरीज में भारत ने श्रीलंका को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया. तो चलिये जानते है कैसा रहा पूरे मैच का हाल।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी
Ind vs sl 3rd odi मैच में टॉस भारत के पक्ष में आया और टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.


तीसरे वनडे में भारत का स्कोर 390/5

India vs sri lanka 3rd odi match kaun jita 2023

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय की बल्लेबाजी बेहद ही शानदार रही. टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुक्सान पर 390 रन ठोक डाले. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 95 रन जोड़े और टीम को मजबूत शुरुआत दी. जहां रोहित शर्मा 42 रन बनाकर आउट हो गए तो शुभमन गिल ने 116 रनों की शतकीय पारी खेली.

इसके बाद नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करने आये विराट कोहली ने 110 गेंदों में 166 रनों की तेज पारी खेली व नाबाद रहे. इनके अलावा श्रेयस अय्यर ने भी 32 गेंदो में 38 रनों का योगदान दिया. जिसकी बदौलत भारत ने श्रीलंका के सामने 390 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

इस मैच में श्रीलंका की तरफ से गेंदबाज़ करते हुए कासुन राजिता व लाहिरू कुमारा ने 2-2 विकेट चटकाये. इनके अलावा 1 विकेट करुणारत्ने के नाम रहा।

तीसरे वनडे में श्रीलंका का स्कोर - 73/10

India vs sri lanka 3rd odi match kaun jita 2023

इस मैच में भारत ने श्रीलंका के सामने 391 रनों के पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा. जिसका पीछा कर रही श्रीलंका टीम 22 ओवरों में मात्र 73 रनो पर ढेर हो गयी. श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा रन नुवानीदु फरनेन्डो 19 रन व कासुन राजिता ने नाबाद 13 रन बनाए.

इस मैच भारत की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट लिये. इनके अलावा मोहम्मद शमी व कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट हासिल किये।

India vs sri lanka 3rd odi man of the match 2023

बात की जाए भारत बनाम श्रीलंका आज के मैच में मैन ऑफ द मैच कौन बना तो इस मैच में भारत की जीत के हीरो रहे विराट कोहली जिन्होंने इस मैच में 110 गेंदो में 166 रनों की नाबाद पारी खेली. जिसकी बदौलत भारत श्रीलंका के सामने 390 रनों का स्कोर खड़ा कर सकी.

विराट कोहली ने अपनी इस शानदार पारी में 13 चौके व 8 छक्के जड़े. विराट के इस प्रदर्शन ने भारत की जीत में अहम योगदान दिया जिसके चलते इन्हें इस मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया.

सारांश -
उम्मीद है इस लेख के जरिये आपको पता चल गया होगा कि इंडिया वर्सेस श्रीलंका का तीसरा वनडे मैच कौन जीता ( india vs sri lanka 3rd odi match kon jeeta 2023). तीसरा वनडे मैच में भारत ने 317 रनों के बड़े अंतर से जीता।
Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें