इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका दूसरा वनडे मैच हाईलाइट 2023 | eng vs sa 2nd odi match highlights

इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका दूसरा वनडे मैच की हाईलाइट 2023 (england vs south africa 2nd odi match highlights 2023) - वर्तमान समय में इंग्लैंड टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर है. फिलहाल दोनों टीमों के बीच 3 मैंचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है

England vs south africa 2nd odi match highlights 2023

Eng vs sa वनडे सीरीज का पहला मैच साउथ अफ्रीका ने जीता था जबकि रविवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में भी साउथ अफ्रीका की 5 विकेट से जीत हुई तो चलिये जानते है साउथ अफ्रीका बनाम इंग्लैंड दूसरा वनडे मैच की हाईलाइट 2023 (eng vs sa 2nd odi match highlights 2023) क्या रही.

इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका दूसरा वनडे मैच की हाईलाइट 2023 | England vs South Africa 2nd odi match highlights

जैसा कि गौरतलब है इन दिनों साउथ अफ्रीका व इंग्लैंड के बीच 3 मेचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. 29 जनवरी रविवार को दूसरा वनडे ब्लोम्फोर्टिन के मेंगउँग ओवल में खेला गया. ये मैच साउथ अफ्रीका टीम ने 5 विकेट से जीता जबकि पहले वनडे मैच में भी साउथ अफ्रीका की जीत हुई थी. इसी के साथ साउथ अफ्रीका ने इस 3 मैंचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त बना ली है. चलिये जानते है कैसी रही दूसरे वनडे मैच की हाइलाइट्स.

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी
इंग्लैंड वर्सेस साउथ अफ्रीका दूसरे वनडे मैच में जब दोनों कप्तान टॉस के लिए मैदान पर आए तो टॉस साउथ अफ्रीका ने जीता और अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया.

इंग्लैंड ने बनाये 7 विकेट 342 रन
England vs south africa 2nd odi match highlights 2023

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लैंड टीम की बल्लेबाज़ी काफी अच्छी रही और टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 342 रन ठोक डाले.

इंग्लैंड की तरफ से कप्तान जोस बटलर ने 82 गेंदों में 94 रनों नाबाद पारी खेली. इनके अलावा हैरी ब्रूक ने 75 गेंदों में 80 रन व मोइन अली ने 51 रनों की तेज पारी खेली. जिसके चलते इंग्लैंड अफ्रीका के सामने 342 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर पायी.

साउथ अफ्रीका की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए एनरिक नोरचे ने 2 विकेट लिये. इनके अलावा वेन पार्नेल, केशव महाराज व लूंगी एंगीडी के खाते में 1-1 विकेट आया.

साउथ अफ्रीका की 5 विकेट से बड़ी जीत
England vs south africa 2nd odi match highlights 2023

इंग्लैंड टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए साउथ अफ्रीका के सामने 343 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. जिसका पीछा कर रही अफ्रीका की शुरुआत तो बेहद शानदार रही. सलामी बल्लेबाज कविंटन डिकॉक व टेम्बा बावुमा ने पहले विकेट के लिए 77 रनों की बड़ी साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दी..

अफ्रीका ने इंग्लैंड द्वारा दिये गए इस विशाल लक्ष्य को 49.1 ओवरों 5 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. साउथ अफ्रीका की तरफ से कप्तान 102 गेंदों में 109 रनों शतकीय पारी खेलकर गए. एडेन मरकर्म ने भी 43 गेंदों में 49 रनों की उपयोगी पारी खेली.

इसके बाद डेविड मिलर व जेनसन ने आखिरी ओवरों में 49 रनों की अटूट साझेदारी कर अफ्रीका को मैच जिता दिया. डेविड मिलर ने 37 गेंदों में नाबाद 58 रन व जेनसन ने 29 गेंदों में नाबाद 32 रन बनाए.

इंग्लैंड की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए ओली स्टोन व आदिल रशीद ने 2-2 विकेट व सेम कुरेन ने 1 विकेट अपने नाम किया.

England vs south africa 2nd odi man of the match 2023

बात की जाए इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका दूसरे वनडे मैच में mom का खिताब किसको मिला. तो ये अवार्ड साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा (temba bavuma) ने जीता. कप्तान बावुमा ने 102 गेंदो में 109 रनों की जबरदस्त पारी खेली.

टेम्बा बावुमा ने अपनी इस शतकीय पारी में 14 चौके व 1 छक्का जड़ा. बावुमा की इस शानदार पारी की बदौलत अफ्रीका2 इंग्लैंड द्वारा दिये गए इस विशाल लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब रही. टेम्बा बावुमा के इस शानदार प्रदर्शन ने साउथ अफ्रीका की जीत में अहम योगदान दिया. जिसके चलते इन्हें इस मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सारांश -
उम्मीद है इस लेख के जरिये आपको पता चल गया होगा साउथ अफ्रीका बनाम इंग्लैंड दूसरा वनडे मैच की हाईलाइट 2023 (south africa vs england 2nd odi match highlights 2023) क्या रही. इस मैच में साउथ अफ्रीका टीम की 5 विकेट से बड़ी जीत हुई.

Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें