Ind vs sl - एशिया कप में 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बने रोहित शर्मा, सनथ-संगकारा के खास क्लब में हुए शामिल

Asia cup 2022 ind vs sl - मंगलवार को भारत व श्रीलंका के बीच एशिया कप 2022 का नोवां मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में भारत ने टॉस हारा और पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए.

Rohit sharma complete 1000 runs in Asia cup

जवाब में श्रीलंका की टीम ने ये मैच आखिरी की 5वीं गेंद पर 6 विकेट से जीत लिया. भले ही भारत ये मैच हार गई हो लेकिन इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 41 गेंदों में 72 रनों की शानदार पारी खेली और भारत के लिए बड़ा कारनामा कर दिखाया।

रोहित शर्मा बने एशिया कप में 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय

रोहित शर्मा ने भारत बनाम श्रीलंका के इस मैच में 72 रनों की पारी के साथ एशिया कप में अपने 1000 रन पूरे कर लिये. इसी के साथ रोहित एशिया कप के इतिहास में 1000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय व दुनिया के तीसरे बल्लेबाज़ बन गए.

सनथ-संगकारा के क्लब में शामिल हुए रोहित शर्मा

आपको बता दे एशिया कप के इतिहास में अब तक सनथ जयसूर्या (1220) व कुमार संगकारा (1075) 2 मात्र ही बल्लेबाज़ थे जिन्होंने एशिया कप 1000 रनों का आंकड़ा पार किया था लेकिन अब रोहित शर्मा भी इस क्लब में शामिल हो गए और ये करनामा करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज़ बने।

रोहित शर्मा ने तोड़ा सचिन का महारिकॉर्ड

इसके अलावा रोहित ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है रोहित एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी भारत के नंबर 1 बल्लेबाज़ बन चुके है रोहित अब तक एशिया कप 31 मैचों में 1016 रन बना चुके है जबकि पहले ये रिकॉर्ड सचिन के नाम था जिन्होंने एशिया कप 971 रन बनाए है।


Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें