Asia cup 2022 - अफगानिस्तान-पाकिस्तान मैच कौन जीता | afganistan - pakistan match kaun jita

पाकिस्तान अफगानिस्तान मैच कौन जीता (afganistan-pakistan match kaun jita) - कल यानी 07 सितंबर को एशिया कप 2022 का 10वां मैच पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान (pakistan vs afganistan) मैच शारजहां क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया.

चलिये जानते है पाकिस्तान अफगानिस्तान का ये मैच कौन जीता (afganistan vs pakistan match kaun jeeta asia cup 2022)

Afganistan vs pakistan match kaun jita asia cup 2022

एशिया कप 2022 का 10वां मैच कल यानी बुधवार को पाकिस्तान व अफगानिस्तान के बीच खेला गया जिसमें पाकिस्तान टीम ने 1 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की चलिये जानते है कैसा रहा मैच का हाल

Pak vs afg toss kaun jita | पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान टॉस कौन जीता


पाकिस्तान वर्सेस अफगानिस्तान मैच में जब टॉस के लिए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम व अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी टॉस के लिए मैदान पर उतरे तो टॉस आया पाकिस्तान के पक्ष में. और कप्तान बाबर आजम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

अफगानिस्तान ने बनाये 6 विकेट पर 129 रन

इस मैच में टॉस हारकर बल्लेबाज़ी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम बल्लेबाजी काफी कमजोर रही और टीम ने पूरे 20 ओवर खेलकर 6 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए.

अफगानिस्तान की तरफ से इब्राहिम जादरान ने 37 गेंदो में 35 रन, हरतुल्लाह जाज़ई ने 17 गेंदो में 21 रन व राशिद खान ने 15 गेंदो में नाबाद 18 रन बनाए।

पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में जीता मैच

इस मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के सामने 130 रनों के साधारण सा लक्ष्य रखा. लेकिन इस मैच अफगानिस्तान की गेंदबाज़ी काफी अच्छी रही भले ही पाकिस्तान ने ये मैच जीत लिया हो लेकिन अफगानिस्तान के गेंदबाज़ इस मैच को आखिरी ओवर तक ले गए.

पाकिस्तान ने ये मैच 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर एक विकेट से जीता. पाकिस्तान की तरफ से शादाब खान ने 26 गेंदो में 36 रन, इफ्तिखार अहमद ने 33 गेंदो में 30 रन व मोहम्मद रिजवान ने 26 गेंदो में 20 रन बनाए।

Pak vs afg match ka man of the match | पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान मैच का मैन ऑफ द मैच

बात करे कल के मैच में मैन ऑफ द मैच कौन बना (kal ke match mein man of the match kaun bana) तो इस मैच के मैन ऑफ द मैच रहे पाकिस्तान टीम के शादाब खान जिन्होंने इस मैच में गेंद व बल्ले दोनों से ही शानदार प्रदर्शन किया. 

शादाब ने पहले गेंदबाजी करते हुए 27 रन देकर 1 विकेट झटका इसके बाद बल्ले से 26 गेंदो में 36 रनों की तूफानी पारी खेली।

शादाब ने अपनी इस पारी में 1 चौके व 3 गगनचुंबी छक्के जड़े. शादाब के इस प्रदर्शन ने पाकिस्तान की जीत में अहम योगदान दिया. जिसके चलते इन्हें मैन ऑफ द मैच अवार्ड किया गया।

उम्मीद है इस लेख के जरिये आपको पता चल गया होगा
Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें