चैन्नई (csk) vs कोलकाता (kkr) head to head record, देखें कौनसी टीम है भारी

चैन्नई (csk) बनाम कोलकाता (kkr) head to head record - साल 2008 से खेली जाने वाली आईपीएल के 15वें सीजन यानी कि आईपीएल 2022 की शुरुआत बहुत जल्द होने वाली है जिसमें अब कुछ ही दिन बाकी है. इस सीजन का पहला मैच चैन्नई बनाम कोलकाता के बीच 26 मार्च को खेला जाएगा.

Csk vs kkr head to head record in ipl

Csk vs kkr का ये मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है क्योंकि दोनों ही टीमों के रिकॉर्ड की बात की जाए तो चैन्नई 4 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है तो कोलकाता भी 2 बार विजेता रह चुकी है ये तो था आईपीएल रिकॉर्ड की बात अब बात करते है chennai vs kolkata head to head record कैसा है देखें ipl में दोनों टीमों की टक्कर में कौनसी टीम भारी है।

चैन्नई बनाम कोलकाता हेड टू हेड रिकॉर्ड | chennai vs kolkata head to head record in ipl

चैन्नई सुपर किंग व कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच अब तक के रिकॉर्ड की बात की जाए तो दोनों ही टीम आईपीएल के इतिहास में 26 बार एक दूसरे से भिड़ी है जिसमे से 17 मौकों पर चैन्नई टीम ने बाजी मारी है.

Csk vs kkr head to head record in ipl

जबकि कोलकाता टीम मात्र 8 बार ही चैन्नई को हराने में कामयाब रही है इसके अलावा एक मैच ऐसा भी रहा है जिसका कोई परिणाम नही निकला.

  • कुल मैच - 26
  • चैन्नई ने जीते - 17
  • कोलकाता ने जीते - 08
  • बिना परिणाम - 01

फाइनल में 2 बार किया है एक दूसरे के सामना

Csk व kkr अब तक 2 बार फाइनल में भी एक दूसरे के सामने रही है. साल 2012 में पहली बार दोनों टीमो के बीच फाइनल मैच खेला गया था जिसमें कोलकाता ने 5 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की थी और पहली बार आईपीएल चैम्पियन बनी थी.

इसके बाद दोनों टीम आईपीएल 2021 में भी फाइनल तक पहुचीं इस बार बाजी मारी धोनी की चेन्नई सुपर किंग ने. और चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनी.

ये था csk vs kkr head to head record जिसके अनुसार तो चैन्नई टीम कोलकाता पर काफी भारी दिख रही है दोनों टीमो के बीच खेले गए कुल 26 मैचों में से 17 चैन्नई व 8 कोलकाता ने जीते है दोनों ही टीम 2 बार फाइनल में भी भिड़ी है जिसमे दोनों ही टीमों ने एक एक बार जीत हासिल की है।



Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें