कल के मैच में मैन ऑफ द मैच कौन बना | kal ke match me man of the match kaun bana | kal ka man of the match

Kal ke match me man of the match kaun  bana - वर्तमान समय में भारत-इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही थी जिसका आखिरी व निर्णायक मुकाबला कल यानी 17 जुलाई 2022 रविवार को इंग्लैंड के ओल्ड ट्रफोर्ड ग्राउंड में खेला गया. 

इसी के साथ भारत ने वनडे सीरीज भी 2-1 से जीत ली. तो चलिए जानते कल के मैच में मैन ऑफ द मैच किसको मिला (kal ke match me man of the match kisko mila) जिसने भारत की इस जीत में सबसे ज्यादा योगदान दिया.

Ind vs eng 3rd odi match result

Kal ke match mein man of the match kaun bana

कल यानी रविवार को ओल्ड ट्रफोर्ड के मैदान पर खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने 5 विकेट से बड़ी जीत हासिल की. इसी के साथ ये 3 मैचों की सीरीज भारत ने 2-1 जीत ली. चलिये जानते है कैसा रहा पूरे मैच का हाल.

इंग्लैंड टीम 259 रनों पर हुई ऑल आउट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही. सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो व तीसरे स्थान पर आए जो रुट बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए.

हालाकिं इसके बाद जेसन रॉय व कप्तान बटलर ने पारी को संभाला. जोस बटलर ने 80 गेंदो में 60 रनों की उपयोगी पारी खेली तो जेसन राय 41 रन बनाकर गए. इसके अलावा मोइन अली ने भी 44 गेंदो में 34 रन बनाए. इस तरह इंग्लैंड 45.5 ओवर खेलकर 259 रन ही बना सकी.

भारत को मिला 260 रनों का लक्ष्य

260 रनों के मजबूत से लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम शुरुआत भी अच्छी नही रही और टीम ने मात्र 38 रनों पर ही अपने शीर्ष 3 बल्लेबाज़ों के विकेट खो दिए.

लेकिन इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत व हार्दिक पांड्या ने भारतीय पारी की बखूबी संभाला. जहां एक और पंत 113 गेंदो में 125 रनो की नाबाद पारी खेलकर लौटे तो दूसरी ओर हार्दिक पांड्या ने 55 गेंदो में 71 रनों की विस्फोटक पारी खेली और इस तरह भारत ने ये लक्ष्य 5 विकेट हाथ मे रहते व 47 गेंदे शेष रहते आसानी से जीत लिया।

कल के मैच में मैन ऑफ द मैच कौन बना | kal ke match me man of the match kaun bana

Kal ke match mein man of the match kaun bana

बात करे कल के मैच में मैन ऑफ द मैच कौन बना तो ये खिताब भारत के ऋषभ पंत के नाम रहा. रिषभ ने इस मैच मैच में 113 गेंदो में 125 रनो की नाबाद पारी खेली जिसमें 16 चौके व 2 छक्के भी शामिल थे.
हालाकिं इनके अलावा हार्दिक पांड्या ने भी 55 गेंदो में 77 रनों की तेज पारी खेली और 4 विकेट भी चटकाए लेकिन ऋषभ पंत ने दवाब में जिस तरह की शतकीय पारी खेली उसको देखते हुए ये खिताब रिषभ पंत को दिया गया।

पुराने मैचों के मैन ऑफ द मैच

Kal ke match mein man of the match kaun bana

Ind vs sl 1st test MOM - रविन्द्र जडेजा

kal-ka-match-mein-man-of-the-match-kaun-bana

Ind vs sl 3rd t20 MOM - shreyas ayyar

Kal ke match mein man of the match kaun bana

Ind vs sL 2nd t20 MOM - श्रेयस अय्यर

Kal ke match mein man of the match kaun bana

Ind vs sl 1st t20 MOM - ईशान किशन

Kal ke match me man of the match kaun bana

Ind vs wi MOM - सूर्यकुमार यादव

Kal ke match me man of the match kaun bana


  • Ind vs wi 2nd t20 MOM - ऋषभ पंत

उम्मीद है इस लेख के जरिये आपको पता चल गया होगा कल के मैच में मैन ऑफ द मैच कौन जीता (kal ka man of the match kaun bana). ये खिताब भारत के ऋषभ पंत के नाम रहा।



Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें