कल का आईपीएल मैच कौन जीता 2022 | kal ka match kon jeeta ipl 2022 | kal ka ipl match kon jeeta hai

कल का मैच कौन जीता आईपीएल 2022 (kal ka match kon jeeta ipl 2022 ) :- जैसा की गौरतलब है दुनिया की सबसे पसंदीदा टी20 लीग आईपीएल की शुरुआत 26 मार्च 2022 से हो चुकी है कल यानी 16 मई 2022 आईपीएल 2022 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स व पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकाडेमी में खेला गया.जो काफी रोमांचक भी रहा तो चलिए जानते है कल का आईपीएल मैच कौन जीता 2022 ( kal ka ipl match kon jeeta 2022).

कल का आईपीएल मैच कौन जीता 2022 | kal ka ipl match kon jeeta | kal ka match kon jeeta ipl

पहला मैच - दिल्ली बनाम पंजाब

Kal ka ipl match kon jeeta 2022

टॉस कौन जीता | dc vs  pbks match toss kon jeeta

Dc vs pbks मैच में जब दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत व पंजाब टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल टॉस के लिए मैदान पर उतने तो टॉस आया पंजाब टीम के पक्ष में जिसके बाद कप्तान मयंक ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया.


दिल्ली ने बनाये 7 विकेट पर 159 रन 

Kal ka ipl match kon jeeta 2022

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए.  दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे मिचेल मार्श.


मार्श ने इस मैच 48 गेंदों में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 63 रन बनाए. इनके अलावा सरफराज खान ने भी 16 गेंदों में 32 रनो की पारी खेली।


पंजाब को मिला 160 रनों का लक्ष्य

Kal ka ipl match kon jeeta 2022

दिल्ली द्वारा दिये गए 160 रनों के मजबूत से लक्ष्य का पीछा कर रही पंजाब की टीम जवाब में 9 विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना सकी.


हालांकि पंजाब की तरफ से बल्लेबाज जितेश शर्मा ने 34 गेंदो में 44 रनों की उपयोगी पारी तो खेली लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे. इस तरह dc ने ये मैच 17 रनो से जीत लिया.

कल के मैच में मैन ऑफ द मैच | kal ke match me man of the match kaun bana

Kal ke match me man of the match
बात कर करें कल के मैच में मैन ऑफ द मैच कौन बना तो कल के मैच में MOM मैच रहे दिल्ली टीम के   तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर जिन्होंने इस मैच में 4  ओवरों में 36 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए. 

ठाकुर ने पहले इस मैच में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इसके बाद भानुका राजपक्षा, जितेश शर्मा, व कागिसो रबाडा को अपना शिकार बनाया.  शार्दुल के इस प्रदर्शन ने पंजाब की जीत में अहम योगदान दिया. जिसके चलते इन्हें इस खिताब से नवाजा गया।




पुराने मैचों के परिणाम :-

Kal ka ipl match kon jeeta 2022

कल का केन विलियमसन की टीम हैदराबाद व श्रेयस अय्यर की टीम गुजरात के बीच खेला गया था जिसमें  हैदराबाद टीम ने 7 विकेट से आसान जीत हासिल की. चलिये जानते है कैसा रहा पूरे मैच का हाल.

कल का मयंक अग्रवाल की टीम पंजाब व रोहित शर्मा की टीम मुंबई के बीच खेला गया था जिसमें पंजाब टीम ने 12 रनों से रोमांचक जीत हासिल की. चलिये जानते है कैसा रहा पूरे मैच का हाल.

कल का रविन्द्र जडेजा की टीम चैन्नई व फाफ डु प्लेसिस की टीम बैंगलोर के बीच खेला गया था जिसमें चैन्नई टीम ने 23 रनों से रोमांचक जीत हासिल की. चलिये जानते है कैसा रहा पूरे मैच का हाल.

गुजरात बनाम हैदराबाद

कल का केन विलियमसन की टीम हैदराबाद व हार्दिक पांड्या की टीम दिल्ली के बीच खेला गया था जिसमें हैदराबाद टीम ने 8 विकेट से आसान जीत हासिल की. चलिये जानते है कैसा रहा पूरे मैच का हाल.

कल का पहला मैच रिषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स व श्रेयस अय्यर की कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच दोहपर 3.30 बजे से खेला गया था जिसमें दिल्ली टीम ने 44 रनों से बड़ी जीत हासिल की. चलिये जानते है कैसा रहा पूरे मैच का हाल-

दूसरा मैच - RR VS LSG

कल का दूसरा मैच संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स व केएल राहुल की लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच खेला गया जिसमें RR ने 3 रनों से रोमांचक जीत हासिल की चलिये जानते है कैसा था पूरे मैच का हाल-

Csk vs srh match - srh की 8 विकेट से जीत

Rcb vs mi match - rcb की 7 विकेट से जीत

कल का मैच गुजरात ने 6 विकेट से जीता।

LSG VS DC Match - LSG ने 6 विकेट से जीत

Kkr vs mi match - कोलकाता ने 5 विकेट से जीता।

SRH VS LSG Match - लखनऊ ने 12 रन से जीता

Csk vs pbks match - पंजाब ने 54 रनों से जीता

MI vs RR Match - राजस्थान ने 23 रनों से जीता।

Gt vs dc match - गुजरात ने 14 रनों से जीता

KKR VS PBKS Match - kkr ने 6 विकेट से जीता

Csk vs Lsg match - लखनऊ की 6 विकेट से जीत.

Kkr vs Rcb match - बैंगलोर ने 3 विकेट से जीता

SRH vs RR - राजस्थान 61 रनों से जीती.


Kkr vs csk - kkr ने 6 विकेट से जीता

उम्मीद है अब आपको पता चल गया होगा कल का मैच कौन जीता आईपीएल 2021 (kal ka match kon jeeta ipl 2021). आईपीएल से जुड़ी इसी प्रकार की और खबरें व जानकारी के लिए only for cricket से जुड़ें रहें।

Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें